Saturday 26 April, 2008

क्यों रोए श्रीसंत?

कल रात से यही सवाल मन में कुलाचे मार रहा है। आखिर आईपीएल मैच श्रीसंत रोए क्यों? घटना कुछ भी हो, भज्जी का गुस्सा हो या फिर श्रीसंत के इमोशंस, आज के लिए अखबारों को तो अच्छा लीड फोटो मिल ही गया। मैंने इस बारे में कई साथियों से चर्चा की। संभावित कारण कुछ इस तरह निकल कर आए-

1. पहली वजह यह हो सकती है कि रात 8 से 11 बजे वाले स्लॉट में महिलाओं को टीवी पर रोना-धोना देखने की आदत पड़ चुकी है। अब उन्हें पुरुष सास-बहू के सीरियल तो देखने देते नहीं, इसलिए आईपीएल वालों ने महिला वर्ग को जोड़ने के लिए यह नया पैंतरा निकाला हो।

2. एक कारण यह भी हो सकता है कि श्रीसंत और शिल्पा शेट्टी दोनों ही नाम एस से शुरू होते हैं। याद कीजिए आंसुओं ने सेलेब्रिटी बिग ब्रदर में शिल्पा को कहां तक पहुंचा दिया था। हो सकता है कि श्रीसंत उन्हीं के पदचिन्हों पर चल रहे हों।

3. एक संभावना यह भी है कि हो सकता है क्रिकेट में भी सीनियर-जूनियर के बीच रैगिंग की प्रथा हो। इस तरह की रैगिंग होती रहती हो और कोई भी मुंह नहीं खोलता हो। अब जब आईपीएल में काफी अच्छा पैसा मिल रहा है तो श्रीसंत ने करियर की परवाह किए बगैर अपना मुंह खोल दिया हो।

वजह कुछ भी हो, लेकिन इस घटना ने तेजी से अपना रूप बदलने वाले क्रिकेट को एक और रंग चढ़ाया है और हम एसे रंग को कभी नहीं देखना चाहते।

0 Comments: