Friday 2 May, 2008

मैं तुम्हारे बच्चे की मां बनने वाली हूं

वैसे तो यह बात कानों में पड़ते ही चौंकना लाजिमी है, लेकिन इसे सुनकर चौंकता कोई नहीं है। उसे पता होता है कि आसपास टीवी पर कोई बॉलीवुड फिल्म चल रही होगी। यह डायलॉग बॉलीवुड संवाद लेखकों के सबसे पसंदीदा डायलॉगों में से एक है। आज ऐसे ही बैठे-ठाले चर्चा चल पड़ी बॉलीवुड फिल्मों में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले डायलॉग्स की। साथियों के साथ चर्चा और नेट पर थोड़ी माथा-पच्ची के बाद शीर्ष दस संवाद निकाल कर सामने आए हैं। आपसे भी इस संवादगंगा में संशोधन और योगदान की उम्मीद रखता हूं।

- पंडितजी, जल्दी कीजिए, लगन का मुहूर्त्त निकला जा रहा है.. कन्या को बुलाइए

- मैं तुम्हारे बच्चे की मां बनने वाली हूं

- मां, तू मुझे छोड़कर नहीं जा सकती

- भगवान के लिए मुझे छोड़ दो

- ये शादी नहीं हो सकती

- मैं तुम्हारा अहसान जिंदगी भर नहीं भूलूंगा

- दुनिया की कोई ताकत हमें जुदा नहीं कर सकती

- पुलिस मेरे पीछे लगी है

- भगवान, मैंने तुमसे आज तक कुछ नहीं मांगा

- आई लव यू

Click for all Hindi Stuff

1 Comment:

PD said...

मैं लुट गई, बरबाद हो गई..

मैं निहत्थों पर हाथ नहीं उठाता.. :)